CBSE 2021: आज 12 बजे घोषित किए जाएंगे 10वीं के परिणाम

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

CBSE 2021: आज 12 बजे घोषित किए जाएंगे 10वीं के परिणाम

Anjali Yadav 03-08-2021 11:47:41

अंजलि यादव,    
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,    


नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा CBSE 12वीं परिणाम 2021 जारी कर दिया गया है अब सीबीएसई 10वीं के लाखों स्टूडेंट्स को अपना परिणाम घोषित किए जाने का इंतजार है. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक सीबीएसई 10वीं परिणाम 2021 आज जारी किया जा रहा है. परिणाम घोषित किए जाने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे डिजिलॉकर ऐप और वेबिस्ट पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं.

 

परिणाम आज जारी किए जाने की संभावना 
कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) मच अवेटेड 10वीं के परिणाम 2021 को आज दोपहर आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.gov.inपर घोषित कर सकता है. गौरतलब है कि सीबीएसई 12वीं कक्षा की तरह ही, बोर्ड द्वारा फाइनल मार्क्स की घोषणा से कुछ
घंटे पहले कक्षा 10 के परिणाम की तारीख और समय की घोषणा करने की संभावना है.

 

पहली बार अगस्त में घोषित किया जाएगा रिजल्ट
हाल के वर्षों में यह पहली बार है जब सीबीएसई 10वीं का परिणाम अगस्त में घोषित किया जाएगा. 2020 में सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया गया था. 2019 में परिणाम 2 मई को जारी किया गया था. वहीं 2018 और 2017 में, कक्षा 10 के परिणाम क्रमशः 29 मई और 3 जून को जारी किए गए थे. 
 

पिछले साल लड़कियों ने मारी थी बाजी 
बता दें कि पिछले साल सीबीएसई कक्षा 10वीं के नतीजों में लड़कियों ने बाजी मारी थी. लड़कियों का पास प्रतिशत 93.31% रहा था जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 90.14% रहा था. इस वर्ष कौन बाजी मारता है ये भी कुछ देर में साफ हो जाएगा.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :